Saturday, September 23, 2017

ND TV बिका या नही लेकिन खेल हो गया

ND TV ( New Delhi Television Ltd )  बिका या नहीं। Spice Jet वाले अजय सिंह की हिस्सेदारी बढ़ी या नहीं। इसमें क्या सच्चाई है, यह अभी साफ नहीं है लेकिन एक बात साफ है कि इस मौके का एक  वर्ग  ने  जमकर दोहन किया।  यह वर्ग शेयर बाजार से करो़ड़ों रुपये कमा कर निकल गया । शेयर बाजार में पिछले दो -तीन साल से ND TV के बिकने की खबरें चल रही है । इसे चर्चा भी कह सकते हैं। सबसे पहले दो साल पहले सरला दलाल ने अपने ब्लाग में  ND TV के बिकने की खबर दी थी। उनके मुताबिक रिलायंस समूह इसे Take Over करने जा रहा है। उस समय भी इस स्टाक में तेजी देखने को मिली थी।
पिछले एक महीने से बाजार में यह चर्चा जोरों पर थीं। जिसका नतीजा यह है कि यह स्टाक महज एक महीने में दोगुना हो गया। 29 अगस्त का इसका रेट था 34.00 रुपये।  7 सिंतबर को इसका रेट 68 रुपये पहुंच गया। लगभग दोगुना। उसके बाद  करेक्शन होना ही था। करेक्शन के  बाद यह 47.00 के आस -पास चल रहा था। अजय सिंह  ND TV को Take Over कर रहे हैं । यह खबर आते ही शुक्रवार को  जैसे  ही बाजार खुला यह स्टाक पांच फीसदी के सर्किट पर पहुंच गया। तब तक एक वर्ग करोड़ों कमा कर निकल चुका था। भले ही उत्तर कोरिया की धमकी के बाद बाजार में जबरदस्त गिरावट आई थी। हैरत की बात यह है कि प्रणव राय ने इस खबर का खंडन कर दिया। इसके बावजूद शेयर बाजार इसे मानने को तैयार नहीं हुआ। स्टाक में तेजी बनी रही।

No comments:

Disclaimer

The investments discussed in this blog may not be suitable for all investors. Investors must make their own investment decisions based on their specific investment objectives and financial position . Users are advised to peruse the articles and other data in the blog only for their information.